इस बार की नवरात्रि कुछ ख़ास है...

सर्वप्रथम आप सभी को नवरात्रों की शुभकामनाएं...
इस बार शरद नवरात्रि शुरू हुई 8 तारीख को... यानी कि बैठकी... वैसे तो नवरात्रि अपने-आप में ख़ास है, आख़िर इसके नौ दिन माता का संपूर्ण आशीर्वाद होता है अपने भक्तों पर... परन्तु इस बार की शुरुआत ही कुछ ख़ास थी...
8 तारिख को मेरी प्यारी-सी भांजी का जन्मदिन पड़ता है, जो इस साल बैठकी के दिन हुआ जो तिथि के अनुसार मेरे भाई का जन्मदिन है... तो हुआ न ख़ास... मातारानी के व्रतों का आरम्भ, भाई और भांजी का जन्मदिन...
ये तो हो गयी बैठकी की बात, अब यदि ज़रा-सा आगे आए तो, 15 तारीख को है अष्टमी, जो मेरे एक कज़िन भैया का जन्मदिन है तिथि के अनुसार और-तो-और उसके ठीक ek दिन पहले दिन, यानी 14 तारिख को उनका इंग्लिश कलेंडर के हिसाब से जन्मदिन... और वो भैया मेरे भाई होने के साथ-साथ बहुत अच्छे दोस्त भी हैं... अब यदि अंत की बात करें... तो दशहरा पड़ रहा है 17 को, जो मेरे एक बहुत ही ख़ास दोस्त का जन्मदिन है...
तो हुई न इस बार की नवरात्रि कुछ ज्यादा ही ख़ास... पर सिर्फ दुःख है तो एक कि मै इस सभी से पार्टी बाद में ही ले पाऊँगी... व्रत में बाहर का नहीं खाते न...
आशा करती हूँ आपकी भी हर नवरात्रि यूँही ख़ास हो...
हाँ मेरी भांजी की फोटो... बताइए तो कैसी लगती है? बस आप इसकी शक्ल पर जाइएगा, क्योंकी ये बहुत बोलती है और चालू भी है...

5 comments:

  1. बेटियों के बिना यह जग ही अधूरा है..बहुत प्यारी लग रही है ।

    ReplyDelete
  2. .प्यारी परी को ढेर स प्यार
    मन खुश हो गया इतनी प्यारी तस्वीरें देख कर ...!

    ReplyDelete
  3. आपको भी नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं ! और आपकी भांजी बहुत प्यारी है !

    ReplyDelete
  4. नवरात्री की बहुत बहुत शुभकामनाये ! आपकी तो निकल पड़ी क्योकि नवरात्री के बाद इतनी सारी पार्टी जो अटेंड करने मिलेगी ! आपकी भांजी की फोटो देखकर ही लगता है वह बहुत ही चंचल होगी !

    ReplyDelete